Business

header ads

चार दिन से भूखे 19 मजदूरों को पत्रकारों ने करवाया भोजन उपलब्ध


राजेश कुमार वर्मा...
झड़वासा/अजमेर- बीती रात एक बजे उत्तर प्रदेश के 19 मजदूरों को एक ट्रक राजस्थान में अजमेर जिले के नसीराबाद सनोद रोड पर देराठू क्षेत्र के झील की चौकी पर उतार गया। बता दें कि 19 मजदूरों में 2 बच्चे, 4 महिलायें और 13 पुरुष शामिल हैं। सभी करीब-करीब उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर के रहने वाले बताये जा रहे हैं।

इनमें से एक गणेशपुर कैथोली सुल्तानपुर गोसेनगंज यूपी के साजिद पुत्र साबित अली का आधार कार्ड भी देखा गया। सर्व प्रथम इन सभी यूपी के मजदूरों का देराठू की "दैनिक नवज्योति" पत्रकार विमला देवी वैष्णव को पता लगा। बात करने पर मजदूरों द्वारा बताया गया की वो 4 दिन से भूखे हैं। पत्रकार अजित सेठी और अमित चोकड़ीवाल ने हाथों हाथ प्रशासन, पुलिस व अस्पताल को अवगत कराया व गरीब मजदूरों की भोजन व्यवस्था की तथा साबुन से हाथ धुलाकर सेनेटाइज कर भोजन कराया।

देराठू से माता जी खेड़ा प्रधानाध्यापक सुरेन्द्र वैष्णव सहित और भी शिक्षक व मेडिकल से एएनएम इंद्रपाल कौर सहयोगिनी सुमित्रा दाधीच पहुंची मौके पर और कोरोना संदिग्ध का नोटिस भी चस्पा किया। इसी तरह नसीराबाद थाने से पुलिस भी मौके पर पहुंची और इन मजदूरों की कोरोना जांच आना बाकी है रीपोर्ट नेगेटिव आने संभावना है। इन मजदूरों को वापस यूपी भेजने की अभी तक कोई आधिकारिक खबर नहीँ है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack