Business

header ads

पर्दे के पीछे से सामाजिक सरोकार: राजधानी में प्रतिदिन 1 हजार मजदूरों का भर रहे पेट


जयपुर। सामाजिक सरोकार निभाते हुए हज़ारों ग़रीब परिवारों को यों अनेक सामाजिक संस्थाए लॉकडाउन के दौरान निशुल्क भोजन वितरण कर रही है किन्तु अन्य समाजसेवी पर्दे के पीछे से हर ग़रीब परिवार तक राशन व भोजन पहुंचाने के कार्य को अंजाम दे रहे हैं। इसमें अनेक समाजिक व खेल संगठनों से जुड़े गिरिराज खंडेलवाल हनुमानगढ़, गंगानगर नागरिक मंडल के अध्यक्ष जसविंदर, राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक एसोसिएशन से जुड़़े कमल कन्दोई, व्यवसाई व प्रांतीय चारण समाज के अध्यक्ष सज्जन सिंह, आर्य समाज राजापार्क के अध्यक्ष रवि नय्यर व समाज सेवी रमेश बंसल जैसे सेवा भावी प्रबुद्धजन ज़िला प्रशासन की गाइड लाइन के अनुरूप पुलिस प्रशासन के सहयोग से ग़रीब व असहाय लोगों तक राशन व भोजन पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

बता दें कि ये सभी प्रबुद्धजन इस संकट की घड़ी में गरीब की हरसंभव मदद करने का प्रयास कर रहे हैं समाज सेवी गिरिराज खंडेलवाल व कमल कन्दोई का कहना है कि कोरोना संक्रमण जैसी महामारी ने पूरे विश्व को अपनी जद में ले लिया है। राजस्थान भी  इसकी चपेट में आ चुका है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं और लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए हम लोगों ने समाजिक सरोकार निभाते हुए दीहाड़ी मज़दूर व ग़रीब परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक क़दम उठाये हैं। हम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गाडन लाइन को फोलो कर रहे हैं कि कोई भूखा नहीं सोयेगा। इसी के चलते प्रतिदिन की कमाई से वंचित कोई भी ग़रीब व्यक्ति भूखा ना सोये उसके लिए दानदाताओं के सहयोग 22 मार्च से निरंतर राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में भोजन वितरण किया जा रहा है।

इस पुण्य कार्य में आदर्श नगर के ACP पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, ACP बजरंग सिंह शेखावत, ACP पूनम विश्नोई, ACP यातायात आहद खान उनके थाना क्षेत्र में रहने वाले ग़रीब परिवारों को सुचारु व व्यवस्थित तरीक़े से भोजन वितरण का कार्य कर रहे है।

समाजसेवी कमल कन्दोई व गिरिराज खंडेलवाल ने बताया कि वे इन पुलिस अधिकारियों के सहयोग से राजधानी में रोज़ाना क़रीब 1 हजार गरीब तबके के परिवारों को भोजन वितरण किया जा रहा है। तो वहीं ACB के DG अलोक त्रिपाठी ने इस संक्रमण से सावधानी बरतने और चिकित्सा विभाग के निर्देशों की पालना की बात कही। कोरोना संक्रमण लोगों को अपनी जद में ना ले ले इसके लिए उन्होंने आज अपनी ओर से सेनेटाइजर व मास्क वितरित किये और समय समय पर हाथ को सेनेटाइजर से साफ करने की बात कही।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack