Business

header ads

ईरान से 236 भारतीय विशेष विमान से पहुंचे जैसलमेर, एयरपोर्ट हुई स्क्रीनिंग


रमेश शर्मा...
जैसलमेर। ईरान में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते भारतीयों को वापस लाने के प्रयास तेज हो गए हैं और इसी के चलते रविवार को एयर इंडिया के दो विशेष विमानों से 236 भारतीय लोगों को जैसलमेर लाया गया है। जैसलमेर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर इन सभी की स्क्रीनिंग की गई और उसके बाद इन्हें जैसलमेर स्थित मिलिट्री स्टेशन ले जाया गया, जहां इन्हें एहतियात के तौर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

बता दें कि जैसलमेर लाए जाने वाले यह सभी यात्री कोरोना नेगेटिव हैं लेकिन विदेश से आए हैं। ऐसे में एहतियात के तौर पर इन्हें मिलिट्री स्टेशन स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा जो कि कोरोना से संक्रमित देश से लाए जाने वाले यात्रियों के लिए एक सामान्य प्रक्रिया है। जैसलमेर स्थित मिलिट्री स्टेशन में कोरोना वायरस के चलते विदेश से जैसलमेर एयरलिफ्ट करने वाले भारतीयों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है।


मिलिट्री स्टेशन में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं जहां पर जैसलमेर लाए जाने वाले भारतीयों को एहतियात के तौर पर 14 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा और उसके बाद इन सभी को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया जाएगा। इससे पहले 13 मार्च को ईरान से विशेष विमान जैसलमेर आने की संभावना थी लेकिन केवल उसमें 44 यात्री होने के चलते उन्हें मुंबई में ही शिफ्ट कर दिया गया था।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack