Business

header ads

कोरोना संक्रमण: राजस्थान में दो और मिले पॉजिटिव, 24 लाख लोगों की हुई स्क्रीनिंग


राजस्थान में दो और लोगों की कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है, इन दोनों संक्रमति के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है। बता दें कि इससे पहली इस संक्रमण से भीलवाड़ा में मौत हुई थी। मृतक के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी बुधवार को मिली थी। बताया जा रहा है कि मृतक मधुमेह से ग्रसित था, इसके अलावा उसकी किडनी भी सही तरीके से काम नहीं कर रही थी।

इस संदर्भ में राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा में 28 लाख लोगों में से 24 लाख की अब तक स्क्रीनिंग की जा चुकी है। पूरे प्रदेश में एक लाख बेड क्वारांटाइन के लिए रखे गए है और इस महामारी से लड़ने के लिए फंड भी सुरक्षित रखा गया है ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो।

डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि  राजस्थान में लोगों के लिए राशन की सप्लाई जारी रहेगी। इसके अलावा पशुओं के चारे के लिए भी इंतजाम किए जा रहे है। प्रदेश सरकार ने इस महामारी से मुकाबले के लिए दो टास्क फोर्स का भी गठन किया है। इस लॉकडाउन के दौरान आमजन को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी यह सरकार की प्राथमिकता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack