Business

header ads

चि​कित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोरोना वायरस के 4 नये केस के बारे में दी जानकारी


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राजस्थान में अब तक करीब 1100 से ज्यादा सैंपल लिए गये थे, जिनमें पहले 32 केस पॉजिटिव आये थे और अब यह संख्या 36 हो गई है। उसमें तीन लोग भीलवाड़ा के हैं और एक जोधपुर का है। उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा में कुल 16 पॉजिटिव केस हो गये जो कि सर्वाधिक है और 8 केस जयपुर में है। इसी तरह से राजस्थान में 36 लोग पॉजिटिव हुए हैं।

मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राजस्थान से बाहर से आने वाले लोगों को लिये जो सरकार ने व्यवस्था की जिले में कंट्रोल रूम बताया है। इसी तरह तहसील मुख्यालय और एसडीएम हैडक्वाटर पर भी कंट्रोल रूम बनाये गये हैं। आम आदमी की जानकारी के लिये उनके नम्बर दिये गये हैं। अब जो भी व्यक्ति विदेश या पड़ोसी राज्यों से गांव में आता है तो वहां के ग्राम सेवक,पटवारी,सरपंच,पूर्व सरपंच और वहां के मीडिया की जिम्मेदारी है और इन सभी से सरकार का अनुरोध है इन सेंटरों पर तत्काल सूचना करें। ताकि कंट्रोल रूप समय के अनुसार चिकित्सा विभाग को सूचित करते हुए उनकी समय पर स्क्रीनिंग हो सके।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बीमारी से निपटने के लिए 2 हजार करोड़ रुपये का पैकेज दिया है और एक संकल्प व्यक्त किया है कि राज्य में एक भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दूंगा। मंत्री ने आमजन के साथ साथ प्रशासन और पुलिस से अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संकल्प को अक्षर से पूरा करने के लिए हमारी तैयारी रहनी चाहिये। राज्य में कोई भी दिहाड़ी मजदूर, कोई गरीब आदमी और जिसको जरूरत है उसको भूखा नहीं सोने देंगे।

मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में स्थिति नियंत्रण में है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में वेंटीलेटर खरीदने के आदेश दिये गये हैं। उपकरणों की कमी नहीं है और किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack