Business

header ads

कोरोना वायरस: चिकित्सा विभाग का अलर्ट, AKH पीएमओ ने ली चिकित्साकर्मियों की बैठक


ब्यावर। भारत में कोरोना वायरस के रोगी मिलने के साथ ही जिले का चिकित्सा महकमा भी अलर्ट हो गया। मेडिकल टीमें होटलों व सार्वजनिक स्थानों पर जांच करने जाएंगी साथ ही अस्पतालों के आउटडोर में अतिरिक्त डॉक्टर लगाए जा रहे है।

इसी क्रम में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में पीएमओ डॉ. आलोक श्रीवास्तव ने कोरोना वायरस बचाव तथा एतिहात के तौर पर सावधानी बरतने के लिए चिकित्साकर्मियों की एक बैठक ली। बैठक में उपस्थित चिकित्साकर्मियों को संबोधित करते हुए डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वभर में कोरोना वायरस फैल रहा है। अब भारत देश में भी विदेशों से यह वायरस फैल रहा है। कोरोना वायरस का अब तक कोई सफल उपचार नहीं मिल पाया है। अत: अब तक इसे बचाव के माध्यम से ही हराया जा सकता है।

डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। चिकित्सा विभाग कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूर्ण सजग और चौकन्ना है। उन्होंने बताया कि विदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रिनिंग की जा रही है। इसके लिए अस्पताल में अलग से व्यवस्था की जा रही है। इसी के साथ ही कोरोना वायरस को देखते हुए अस्पताल कर्मचारियों को रोगियों के उपचार में सावधानी बरतने व साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं राजस्थान सरकार के निदेशक डॉ. केके शर्मा ने एक आदेश जारी कर ना सिर्फ सभी कार्मिकों के अवकाश पर रोक लगा दी गई बल्कि जिनके अवकाश स्वीकृत है उनके अवकाश भी निरस्त कर वापस ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दिए गए है। डॉ. केके शर्मा द्वारा जारी आदेशों के अनुसार प्रदेश में मौसमी बीमारियों के नियंत्रण, रोकथाम और कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर डॉक्टरों, नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टॉफ के अवकाश पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई। बैठक में डॉ. दिलीप चौधरी, डॉ. राकेश मीणा, डॉ. पीपी सिंह, डॉ. अभिषेक बालोटिया, डॉ. पवन जारेडा सहित अन्य चिकित्साकमी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack