Business

header ads

राज्यपाल मिश्र की आमजन से अपील: लोग घरों से ना निकले बाहर, कोरोना वायरस से लड़ने में करें मदद


जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि इस समय पूरे प्रदेश भर में लॉकडाउन है। इसका तात्पर्य है कि कोई अपने स्थान से घर से बाहर नहीं जायेगा। जहां है वही रहे। तब ही कोरोना जैसी महामारी से विजय प्राप्त कर सकते हैं लेकिन दो दिन से मैं मीडिया पर देख रहा हूं कि कई स्थानों व कई शहरों में लोगों ने लापरवाही की है। घर से बाहर निकले हैं। मना करने के बाद भी नहीं मान रहे हैं। यह दुखद है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि आप घर पर रहेंगे तो कोरोना से मुक्त रहेंगे। प्रदेश को भी कोरोना से मुक्त रखने में अपनी भूमिका निभायेंगे। बाहर जाकर एक तरह से आप कोरोना को न्योता दे रहे हैं। कोरोना आप के लिए खतरनाक है और प्रदेश के लिए खतरनाक है।
     
उन्होंने कहा कि मेरा आप सभी से कहना है कि जो जहां है वहीं रहे और 31 मार्च तक घर पर रहने के लिए कहा गया है तो इसका अनिवार्य रूप से पालन करें। सुविधाओं की सूचना आपको मिल रही है। उसका उपयोग करें लेकिन अपने घर से बाहर कदापि न जायें।

राज्यपाल ने कहा कि इस समय कफ्र्यू की स्थिति है। इसलिए बाहर न निकलें। यदि आप लोग स्वयं नियन्त्रण नहीं करेंगे तो कठोरता अपनानी होगी। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता की। नव संवत्सर, नवरात्र और चेटीचण्ड महत्वपूर्ण त्यौहार हैं। घर पर ही रह कर आराधना करेंं । घर से बाहर न निकले। प्रदेश को इस महामारी से उबारने मैं सहयोग करें। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राज्यपाल कलराज मिश्र को दूरभाष पर राज्य के विभिन्न जिलों के हालात के बारे में बताया।

नव संवत्सर और चेटीचण्ड के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने लोगों का आह्वान किया है कि नव संवत्सर और चेटीचण्ड पर घर से बाहर नही निकलने के लिए सभी संकल्प लें ताकि हम सभी एकजुट होकर कोरोना वायरस से लड सकें। राज्यपाल श्री मिश्र ने प्रदेश, देश व दुनिया को कोरोना वायरस से मुक्त करने के लिए पूजा अर्चना कर ईश्वर से प्रार्थना की है।

राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि इस समय कोरोना वायरस से पूरी दुनिया प्रभावित है। मेरा प्रदेशवासियों से आग्रह है कि सभी लोग कोरोना वायरस महामारी से प्रदेश, देश और दुनिया से भगाने के लिए ईश्वर से आराधना करें। उन्होंने कहा कि लोग घरों से बाहर न निकलें। अपने घरों में ही बैठकर नवरात्रा और चेटीचण्ड की पूजा-अर्चना करें। राज्यपाल ने कहा है कि खुद को बचाये और देश को बचाने के लिए लोगों को जागरूक करें।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack