Business

header ads

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा


देवेंद्र शर्मा...
पिछले कई दिनों से मध्यप्रदेश में सियासी ड्राम चल रहा है। इसी के बीच मंगलवार को सियासी ड्रामें में नया मोड़ आया। गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और मुलाकात के कुछ देर बाद ही कांग्रेस पार्टी से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दे दिया। इसकी पुष्टि ज्योदिरादित्य सिंधिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर होली के दिन ट्वीट कर दी।

राजनीति गलियारों में कयास लगाये जा रहे हैं कि आज शाम तक ज्योदिरादित्य सिंधिया भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं और उन्हें केंद्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर मध्यप्रदेश के सियासी ड्रामे और ज्योतिरादित्य को लेकर कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ अहम बैठक की गई। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के कुल 17 विधायक उनके साथ हैं जो कि सोमवार को ही बेंगलुरु पहुंच गए थे।


जानें पूरा सीटों का आंकड़ा, यद्धपि इस समय भाजपा का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। अभी मध्यप्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं। जिसमें से दो विधायकों के निधन होने की वजह से दो सीटें खाली है। ऐसे में कुल सीट हुई 228 और बहुमत का आंकड़ा अब 115 रहेगा। बता दें कि कांग्रेस के पास अभी 114 और भाजपा के 107 व सपा के पास 1 और बसपा के पास 2 तो वहीं निर्दलीयों की संख्या 4 है। उल्लेखनीय है कि सपा,बसपा और निर्दलीयों के समर्थन के कारण ही मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack