Business

header ads

दुर्ग में सैलानियों के प्रवेश पर रोक: होटल और अन्य प्रतिष्ठान बंद


जैसलमेर। दुनियाभर में कोरोना को लेकर मच रहे भय के माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देशवासियों से कई अपील किए है। जिसके बाद देशभर में जागरूकता को लेकर लोगों अलग-अलग तरीके से अभियान चला रहे है, जहां लोगों ने घरों से बाहर निकलना कम कर दिया है तो वहीं बाजारों में भी कई दुकानें बंद है। लोग आवश्यक कार्यों के लिये ही घरों से बाहर निकल रहे है।

बता दें कि पर्यटन नगरी जैसलमेर का विश्व प्रसिद्ध सोनार किला जो देश का एकमात्र रहवासी किला है वहां के लोगों ने भी किले में स्थित सभी दुकानों और होटलों को बंद करने का निर्णय लिया है। आगामी आदेशों तक किसी भी सैलानी को किले में ना तो ठहराया जायेगा और ना ही किसी सैलानी को किले में प्रवेश दिया जायेगा। सोनार किले के कुछ जागरूक युवाओं ने सांकेतिक रूप से किले के दरवाजे को बंद कर अपील जारी की है कि कोरोना से वायरस संक्रमण के खिलाफ जहां दुनियाभर के लोग लड़ रहे है और देश के प्रधानमंत्री को इसके बारे में बोलना पड़ रहा है ऐसे में एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते प्रधानमंत्री की बातों का हम सभी पालन करेंगे।

किले में रहने वाले और व्यवसाय करने वाले युवाओं का कहना है कि उन्होंने किले के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने के लिये दुकानदारों से अपील की है, जिसके बाद सभी दुकानदारों और होटल संचालकों ने स्वैच्छा से उनका सहयोग करते हुए अपने अपने प्रतिष्ठिान बंद कर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि सरहदी जिला जैसलमेर जो देश के पश्चिमी किनारे पर बसा हुआ है।यहां के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात को बेहद ही गंभीरता से लिया है और इन लोगों ने कहा, सभी को प्रधानमंत्री की बात यानि जनता कर्फ्यू का पालना करना है जो कि जनता के हित के लिए ही है। बता दें कि जैसलमेर का सोनार किला 850 साल से भी पुराना है, जो केवल विपरीत परिस्थितियों के अलावा कभी बंद नहीं हुआ।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack