Business

header ads

सार्क प्रमुखों से बोले पीएम मोदी-"तैयारी लेकिन दहशत नहीं, हमारा रहा है मार्गदर्शक मंत्र"


नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों के लिए आयोजित कोरोना पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग का नेतृत्व किया। हालांकि इसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भाग नहीं लिया है। पाकिस्तान की ओर से एक विशेष अधिकारी इस कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने 8 सदस्यों के क्षेत्रीय समूह से शुक्रवार को संपर्क कर दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) यानी सार्क देशों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा वैठक कराने की राय दी थी ताकि कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने की रणनीति बन सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले आप सबको इतने कम समय के नोटिस पर विशेष बातचीत में शामिल होने के लिए धन्यवाद कहना चाहूंगा। पीएम मोदी ने इस मौके पर नेपाल के पीएम ओली को अपनी सर्जरी के तुरंत बाद कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए विशेष धन्यवाद कहा।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क नेताओं से कहा, हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को वैश्चिक महामारी घोषित किया है। अब तक फिलहाल हमारे क्षेत्रों में 150 से कुछ कम मामले ही सामने आए हैं लेकिन फिर भी हमें चौकन्ना रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम जैसे जैसे इस चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हो रहे है, मैं आपको अब तक वायरस के प्रसार से भारत की लड़ाई के बारे में बताना चाहता हूं। इसके बाद पीएम मोदी ने बताया कि तैयारी लेकिन दहशत नहीं, हमारा 'भारत का' मार्गदर्शक मंत्र रहा है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack