Business

header ads

कोरोना आपदा: कोई भी आम नागरिक "वॉर रूम" में करेगा फोन तो मिलेगी जल्द मदद


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित वॉर रूम ने कोरोना के प्रसार नियंत्रण एवं लॉकडाउन के कारण आमजन को आ रही विभिन्न समस्याओं के त्वरित एवं समन्वयपूर्ण समाधान के लिए काम करना प्रारम्भ कर दिया है। चिकित्सा, रसद, बिजली, पानी, पशुपालन जैसे विभिन्न विभागों के 15 से अधिक अधिकारी इस वॉर रूम में सातों दिन, 24 घंटे शि​कायतों के त्वरित निराकरण के लिए काम करेंगे। 

वॉर रूम के प्रभारी अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ अशोक कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना आपदा के दौरान पूर्व स्थापित कन्ट्रोल रूम का दायरा बढाते हुए इसे ही अब वॉर रूम में तब्दील कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यहां भोजन, चिकित्सा या अन्य किसी आवश्यकता या समस्या के लिए जैसे की कोई शिकायत आती है तो वॉर रूम में सम्बन्धित विभाग के नोडल अधिकारी उसे हल करने की दिशा में काम शुरू कर देते हैं। कोई भी आम नागरिक वॉर रूम के नम्बरों 0141-2204475/76 पर फोन कर सहायता प्राप्त कर सकता है। इसी क्रम में मंगलवार को सुबह प्राप्त कई शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर दिया गया। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ कुमार ने बताया कि वॉर रूम के संचालन एवं आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए सभी अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देशित कर दिया गया है। खासकर राशन और भोजन उपलब्ध नहीं होने सम्बन्धी शिकायतों पर तेजी से काम किया जाएगा ताकि जिले में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहे। सभी अधिकारियों को आने वाली छोटी से छोटी शि​कायत को संवेदनशीलता एवं गंभीरता से लेने के लिए निर्देशित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack