Business

header ads

प्रमुख सचिव ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का किया उद्घाटन,बोले-"मरीजों के साथ हो अच्छा बर्ताव"


उत्तरप्रदेश के जालौन जिले में स्थित उरई में प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य परिवार कल्याण ने लखनऊ से आकर आटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। जिसमें आने वाले लोगों को समुचित इलाज एवं बीमारी से संबंधित जानकारियां दी गयी। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर व स्टाफ को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि मेले में आने वाले लोगों को समुचित इलाज मुहैया कराएं किसी भी कीमत पर मरीजों के साथ लापरवाही न करें एवं उनके साथ अच्छा बर्ताव करें।

इसी दौरान जब एक डॉक्टर हाथ मिलाने के लिये आगे बढ़ा तो उन्होंने मीठी झिड़की देते हुए डॉक्टर से कहा कि आपको यह तक नहीं पता कि आजकल हाथ नहीं मिलाया जाता, सिर्फ नमस्ते की जाती है साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से स्वास्थ्य अधिकारियों को सतर्कता बरतने की सलाह दी।

बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आटा में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उद्घाटन करते समय बताया कि मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन प्रति रविवार को पूरे प्रदेश के सभी 75 जिलों के शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में किया जाना प्रस्तावित है।

इसके बाद उन्होंने सीएमओ अल्पना बरतारिया, एसीएमओ सत्य प्रकाश, सुग्रीव बाबू, जिला मलेरिया अधिकारी जीएस स्वर्णकार सहित कई कर्मियों को निर्देश दिए कि मेले में आने वाले हर मरीज का ठीक से उपचार होना चाहिए। इसके पूर्व उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रसव कक्ष ओपीडी का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मरीजों की बीपी व शुगर की जांच करने वाली मशीनों को देखा यहां पर तैनात सुपरवाइजर मनीषा द्विवेदी से एंटीबायोटिक दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली साथ उन्होंने 1 दर्जन से अधिक लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड भी बांटे। इस दौरान फार्मासिस्ट अरविंद सिंह, अरविंद पुरवार और राकेश शुक्ला सहित तमाम गणमान्य मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack