Business

header ads

कोरोना संक्रमण: कैदियों की स्क्रीनिंग के बाद अन्य जेल में किया शिफ्ट,कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया टोंक


देवेंद्र शर्मा...
टोंक। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए हर कोई जागरूक हो रहा है और सावधानी बरत रहा है। इसी के चलते पुलिस प्रशासन स्टाफ और बंदियों को लेकर सतर्क है। जेल में बंद कैदी इस वायरस के जकड़ में आये इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने क्षमता से अधिक जेल में बंद कैदियों की स्क्रीनिंग करते हुए अन्य जेल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। बता दें कि इन कैदियों को 7 अलग अलग बसों में कड़ी सुरक्षा के बीच टोंक लाया गया।

इसको लेकर टोंक जेल अधीक्षक बद्रीलाल ने बता दें कि अजमेर सेंट्रल जेल में क्षमता से अधिक बंदी होने के कारण कुछ बंदियों को अन्य जेलों में शिफ्ट करने के निर्देश डीजीपी द्वारा दिये गये थे जिसकी पालना की जा रही है। आदेशानुसार करीब 100 बंदियों को जिला कारागाह में भेजा गया है। जेल में लेने से पहले इन कैंदियों की स्क्रीनिंग की गई।

तो वहीं भीलवाड़ा से करीब 88 बंदियों को दौसा के लिये रवाना किया गया था लेकिन प्रशासन द्वारा फोन आने पर कहा गया था कि इनकी टोंक में स्क्रीनिंग की जाये और उसके बाद भी इन्हें दौसा भेजा जाये। आदेशों की पालना करते हुए चिकित्सक टीम द्वारा इन कैदियों की स्क्रीनिंग की गई और फिर बाद में इन्हें दौसा के साल्याकावास में भेजा गया। बता दें कि आज की तारीख में टोंक जिला कारागाह में करीब 460 कैदी बंद है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जेल प्रशासन सावधानी बरत रहा है और कैदियों से अगले आदेश आने तक किसी से नहीं मिलने दिया जा रहा है। जेल परिसर में अन्य किसी व्यक्ति को नहीं आने दिया जा रहा है। कोई भी कर्मचारी या कैदी जेल के अंदर आता है तो उसकी पहले स्क्रीनिंग की जा रही है और उसके बाद भी जेल में प्रवेश दिया जा रहा है इसी तरह से साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack