Business

header ads

राजस्थान पुलिस ने लिखा-'झूठ बोले कौवा काटे', कोरोना को लेकर फर्जी ऑडियो हो रहा वायरल


देवेंद्र शर्मा... 
जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्यों की सरकारें लोगों को जागरूक करने में जुटी है। जनता को जागरूक और सावधानी बरतने का संदेश जारी किया जा रहा है। इसी बीच जाल साज देश में भय का माहौल पैदा करने में जुटे हैं और सोशल मीडिया वाट्सएप के माध्यम से आरोपित कोरोना की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश में जुटा है।

आरोपित द्वारा इस ऑडियो में बड़ी ही सफाई से डब्ल्यूएचओ का हवाला देते हुए कॉल कर बंद की तारीख बढ़ाने, दो माह के लिए लॉकडाउन, धारा 144, जयपुर और उदयपुर में सख्ती, कोरोना संदिग्ध मिलने की अफवाह, घर में कैश रखने और राशन सामग्री जमा करने की बात कह कर भ्रमित किया है।

सोशल मीडिया वाट्सएप पर वायरल हो रही इस फर्जी ऑडियो क्लिप की राजस्थान पुलिस ने जांच की। जांच के दौरान सामने आया कि माहौल खराब करने के लिए यह फर्जी ऑडियो वायरल किया जा रहा है। मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई है और मामले में लिप्ट लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

राजस्थान पुलिस ने सोशल मीडिया वाट्सएप पर वायरल हो रही इस फर्जी ऑडियो क्लिप को फेक बताया है। और अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है- "झूठ बोले कौवा काटे" वहीं उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि अफवाह पर ध्यान ना देंवे। इस तरह की अफवाहें फैलाने का अपराध ना करें।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack