Business

header ads

किसानों के साथ संवाद कर दूर करें बाधाएं: सीएम गहलोत


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत अमृतसर से जामनगर तथा दिल्ली से बड़ोदरा के बीच बन रहे एक्सप्रेस-वे के कार्य को गति देने के निर्देश दिए। गहलोत ने कहा कि इसके लिए जमीन अवाप्ति सहित अन्य अड़चनों का संवेदनशीलता के साथ उचित हल निकाला जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि अमृतसर से जामनगर एक्सप्रेस-वे को लेकर जालोर में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए संभागीय आयुक्त किसानों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में संवाद करें।

मुख्यमंत्री गहलोत ने भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत इन दोनों परियोजनाओं के काम की समीक्षा की और कहा कि राष्ट्रीय महत्व के ये दोनों प्रोजेक्ट प्रदेश के विकास की दृष्टि से भी अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। अमृतसर से जामनगर के बीच 1100 किलोमीटर के इस एक्सप्रेस वे का करीब 636 किलोमीटर हिस्सा राजस्थान से गुजरेगा। इसी तरह दिल्ली-बडोदरा एक्सप्रेस-वे का भी करीब 373 किलोमीटर का हिस्सा राज्य से गुजरेगा। ऐसे में यह दोनों प्रोजेक्ट प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण हैं। 

गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के साथ मिलकर अभियान चलाकर महत्वपूर्ण परियोजनाओं में भूमि अवाप्ति एवं मुआवजे को लेकर आ रही समस्याओं को दूर करें।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack