Business

header ads

अन्य राज्यों की सरकारों से डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने किया आग्रह...



राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कोरोना संक्रमण देश और दुनिया के लिये एक बहुत बड़ी चुनौती है और इसका मुकाबला करने के लिए हम सभी को एकजुटता से मिलकर काम करना होगा।

उन्होंने गरीब तबके यानि दिहाड़ी मजदूरों के बारे में कहा कि लॉकडाउन के दौरान यह लोग फंस गये और अपने गांव-घर जाने के लिये बेताब है। इतना ही नहीं राजस्थान के हजारों लोग हैं जो अन्य राज्यों में रहते हैं इनके लिए सचिन पायलट ने उन राज्यों की सरकारों से आग्रह किया है कि राजस्थान के उन सभी लोगों की देखरेख और खाने-पीने का इंतजाम करें।

इसी प्रकार राजस्थान में अन्य राज्यों के लोग रहते हैं उनकी मदद के लिये राजस्थान सरकार ने हेल्पलाइन जारी किया है तो वहीं कंट्रोल रूम भी बनाया गया है और इसी कंट्रोल रूम के माध्यम से राजस्थान में फंसे इन सभी लोगों को पर्याप्त रूप से सहायता देने का कार्य किया जा रहा है।

पायलट ने कहा कि हम सब एक ही देश के नागरिक हैं और हम सभी जितना ज्यादा सरकार की गाइड लाइन का निर्देश करते हुए कठोरता से पालन करेंगे उतना ही ज्यादा कामयाबी हमें इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिये मिलेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले चंद दिन बेहद ही चुनौती पूर्ण हैं लेकिन मुझे पूरा विश्वास हम सभी एकजुटता से काम करेंगे तो हम लोग इस पर विजय पा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack