Business

header ads

जनहित में प्रचार-प्रसार कार्यों को और प्रभावी बनाया जाये: CM योगी


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनहित में प्रचार-प्रसार कार्यों को और प्रभावी बनाया जाए। ऐसी व्यवस्था विकसित की जाए, जिससे सरकार द्वारा संचालित विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरे प्रदेश में व्यापक प्रचार-प्रसार हो तथा अधिक से अधिक पात्र लोग इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए इनसे जुड़े।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग के दायित्व अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं। विभाग के अधिकारीगण वर्तमान समय में तकनीकी के माध्यम से मीडिया तथा समाचार सम्प्रेषण में हो रहे बदलाव से अपने को जोड़ते हुए प्रचार गतिविधियों को आगे बढ़ाएं।

सीएम योगी ने मीडिया के साथ बेहतर समन्वय पर बल देते हुए कहा कि प्रचार-प्रसार कार्यों की सफलता मीडिया के विभिन्न पक्षों के साथ सम्पर्क और संवाद पर निर्भर है। उन्होंने सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव के दृष्टिगत इसके लिए सपोर्टिंग स्टाफ की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कि शासन की योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित सीमित अवधि के वीडियों का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार उपयोगी रहेगा।

उन्होंने कहा कि समाचार के चार आधार- अखबार, टीवी न्यूज चैनल, होर्डिंग-एलईडी तथा सोशल मीडिया है। सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अधिकारियों का आधुनिक गैजेट्स के उपयोग के प्रति सकारात्मक होना चाहिए। सूचना विभाग के आधुनिकीकरण के लिए कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम के अन्त में सूचना निदेशक शिशिर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आश्वस्त किया कि सूचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शासन की अपेक्षाओं के अनुरूप प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करेंगे।

बैठक में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, विशेष सचिव मुख्यमंत्री अमित सिंह, विशेष सचिव सूचना एसपी सिंह, सूचना सलाहकार मुख्यमंत्री मृत्युंजय कुमार, सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी एवं डाॅ. रहीस सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack