Business

header ads

कोरोना वायरस "covid -19" के संक्रमण से रोकथाम-बचाव के संबंध में कार्यशाला का आयोजन


उरई (जालौन)। प्रधानाचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज उरई की अध्यक्षता में राजकीय मेडिकल कॉलेज, चिकित्सालय में कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव के संबंध में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक जालौन डॉ. सतीश कुमार का आगमन हुआ।

सर्वप्रथम डॉ. मनोज वर्मा (सहायक आचार्य, अस्तिथ विभाग) के द्वारा उपस्थित सम्मानित अतिथि का अभिनंदन करते हुई कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया एवं कार्यक्रम में उपस्थित सभी सदस्यों कर्मचारियों के समक्ष नोवल कोरोना वायरस के संबंध में विस्तार से वायरल संक्रमण संबंध में वर्णन किया गया।

उसके बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. दिजेंद्र नाथ ने नोवल कोरोना वायरस से प्रभाव पर विस्तार से जानकारी देते हुए अवगत कराया कि सही जानकारी ही संक्रमण से सबसे बड़ा बचाव है। उन्होंने कहा कि वायरस के संक्रमण के सम्बन्ध में भ्रम न फ़ैलाये और स्वमं भी भ्रमित न हो।

उन्होंने बचाव के लिए सभी उपस्थित सदस्यों के माध्यम से संदेश दिया कि सभी को अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए, समय समय पर आवश्यकतानुसार हाथ धोना चाहिए की वायरस के प्रभाव को कम करने में सहायता मिलेगी सर्दी या फ्लू जैसे लक्षण होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए, नजदीकी केंद्र पर जाकर चेकअप करवाएं।

डॉ. रेनू चन्द्रा, डॉ. ज्योति गुप्ता कार्यक्रम में नोबेल करोना वायरस के संबंध में प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया गया एवं डॉ. सतीश कुमार के द्वारा भी प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया गया और कार्यशाला के पश्चात प्रधानाचार्य ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack