Business

header ads

खेत में खड़ी फसल में लगी आग, करीब 10 बीघा की फसल जलकर हुई खाक


उरई। कुदरत का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है किसानों के ऊपर मौसम भी कई बार अपना करवट बदलकर उन्हें ओलावृष्टि करके तबाह कर चुका है और अब खेतों में खड़ी किसानों की फसलों के ऊपर फिर से कुदरत की मार पड़ना शुरू हो गयी है।

गौरतलब है कि जनपद में पहले बस्तेपुर गांव में फसल में आग लगकर फसल जलकर राख हो गयी और अब अजीतापुर गांव में 10 बीघा की फसल पूरी तरह जल गयी। आस-पास खेतों में काम कर रहे लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया नहीं तो कई बीघा फसल और जलकर राख के ढेर में तब्दील हो जाती।

गौरतलब है कि जनपद में किसान काफी समय से प्राकतिक आपदाओं से परेशान हैं। कभी ओलावृष्टि की मार से तो कभी वे मौसम बरसात से और अब किसान के ऊपर प्रकृति की दोहरी मार पड़ना शुरू हो गयी है। गर्मी पड़ने की बजह से कई गांवों में किसानों के ऊपर फसलों में आग लगने का खतरा मडराने लगा है।

विगत दिनों जनपद के बस्तेपुर गांव में आग लगने से कई बीघा खड़ी फसल खेत में ही राख के ढेर में बदल गयी थी। और अब शुक्रवार को फिर से माधौगढ़ तहसील के गोहन थाना क्षेत्र के अंतर्गत अजीतापुर में खेत में खड़ी फसल में आग लग गयी। बताया जा रहा है कि आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते कई जगह फैल गयी आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान दौड़कर आये और आग पर काबू पाया तब तक लगभग 10 बीघा में खड़ी फसल पूरी तरह जलकर खाक हो गयी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack