Business

header ads

अंधेरे को परास्त करने के लिये 130 करोड़ देशवासी जलायेंगे दीये


नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए 130 करोड़ भारतीय चुनौतियों के अंधेरे को परास्त करने के लिए होसले और एकजुटता से उम्मीदों का उजाला करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर दीया, कैंडल और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने का आह्वान किया है।

उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की कविता का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है-'आओ दीया जलाएं' दुनियाभर में 11 लाख से ज्यादा लोगों को चपेट में ले चुके संक्रमण के खिलाफ देश में सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए पीएम मोदी ने घर की बालकनी या दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाने को कहा है।

उन्होंने लक्ष्मण रेखा की याद दिलाते हुए कहा था कि घर से ही यह काम करें। दुनिया को प्रकाश की ओर जाना है। उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में, हम मन में संकल्प करें कि अकेले नहीं है, कोई भी अकेला नहीं है।

तो वहीं केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि पीएम मोदी ने घरों की बक्तियां बंद करने की अपील की है। टीवी, फ्रिज, पंखे, कंप्यूटर, एसी चलते रहेंगे। अस्पतालों, पुलिस थानों, स्ट्रीट लाइट समेत अन्य जरूरी सेवाओं में बिजली जलती रहेंगी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack