Business

header ads

राजस्थान में लॉकडाउन-कर्फ्यू उल्लंघन के साढ़े 1300 केस दर्ज- बीएल सोनी

देवेंद्र शर्मा....
राजस्थान के एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि राजस्थान में लॉकडाउन की पालना कराने के लिये राजस्थान पुलिस के करीब 80 हजार पुलिस के जवान और 20 हजार होमगार्ड के जवान मिलाकर करीब 1 लाख का बल सारे जिलों में तैनात है। ये सभी वहां के जिला प्रशासन और हेल्प वर्करों के साथ मिलकर इस महामारी से आमजन को बचाने के लिये कार्य कर रहे हैं।

सोनी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन व सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में राजस्थान पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। जिसमें लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में करीब साढ़े 1300 केस दर्ज किये गये हैं और 3 हजार 200 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। तो वहीं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है जिसमें 164 केस दर्ज किये हैं और 237 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है तो वहीं करीब 9 हजार लोगों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है जो कि लॉकडाउन के दौरान बिना कारण घूमते हुए मिले थे।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लगभग 1 लाख 91 हजार वाहनों का चालन किया गया है और 1 लाख 3 हजार वाहनों को जब्त किया गया है। इसके तहत 1 करोड़ रुपये का जुर्माना वाहन मालिकों से वसूला गया है।

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने लोगों से अपील की है अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले और मास्क का प्रयोग करें यदि मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं तो इसके लिये एक साल की सजा भी हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack