Business

header ads

राहत की खबर: 14 दिनों में 59 जिलों में कोरोना का नहीं मिला कोई नया केस


नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये केंद्र से लेकर राज्य की सरकारें लगातार प्रयास कर रही है। इसी बीच राहत की खबर निकल कर आई है कि देश में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 59 जिलों में अब कोरोना से मुक्त हो गए हैं। बता दें कि इन दिनों में पिछले 14 दिनों में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस सामने नहीं आया है।

इसी के साथ पुदुचेरी में माहे जिला, कर्नाटक में कोडागु और उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले में पिछले 28 दिनों में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। सरकार के लिए यह भी राहत भरी खबर है। केंद्र सरकार ने केरल सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान दी गई छूट को लेकर कहा कि यह आपदा अधिनियम 2005 के तहत जारी नियमों का उल्लंघन है। राज्य सरकार से अपील की गई है कि वे उन गतिविधियों की इजाजत न दें जिनकी मंजूरी गृह मंत्रालय नहीं दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि गोवा भी अब कोरोना फ्री हो चुका है। 19 अप्रैल के बाद से 18 राज्यों में कोरोना वायरस के डबलिंग रेट बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के डबलिंग रेट में सुधार हुआ है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack