Business

header ads

उत्तर प्रदेश में 15 जिलों के 'हॉटस्पॉट' पर कर्फ्यू जैसे हालात, सभी दुकानें बंद


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते के कारण योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और आमजन को बचाने हेतू बड़ा कदम हुआ है। बता दें कि योगी सरकार ने राज्य के 15 जिलों में स्थित हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील करने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि इस जगह पर किसी को भी आने जाने की परमिशन नहीं होगी यहां तक की मीडिया को भी इन हॉटस्पॉटों पर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इन सभी जिलों में 15 अप्रैल तक किसी के भी कहीं पर भी आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उच्चाधिकारियों ने बताया कि इन जिलों में सरकार द्वारा जरूरी सामन की होम डिलीवरी की जाएगी। 

बता दें कि राज्य सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील किया है जिनमें लखनऊ, कानपुर, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बस्ती, बरेली, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर शामिल हैं।

यूपी के अपर सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि यह 15 जिले के इलाके पूरी तरह से सील होंगे। हॉटस्पॉट को छोड़कर बाकी जिलों में लॉकडाउन का पूर्ववत पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि इन हॉटस्पॉट से संक्रमण फैलने की लगातर आशंका बनी हुई है। बता दें कि 15 जिलों के हॉटस्पॉट थाने वाइज जिनमें मेरठ-7, आगरा- 22, गाजियाबाद- 13, नोएडा- 12, कानपुर-12, वाराणसी- 4, शामली-3, मेरठ- 7, बरेली-1, बुलंद-3, बस्ती-3 दो थाने में, फिरोजोबाद- 1, सहारपुर-4, महाराज-4, सीतापुर1, लखनऊ- 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट हैं

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने लोगों को इस संक्रमण से बचाने हेतू कहा कि घर पर ही रहें। बैंक की सुविधा भी आपकों घर तक उपलब्ध होगी तो वहीं उन्होंने कहा कि एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में भी फिलहाल नहीं जा सकेंगे और इन हॉटस्पॉट वाली जगह पर मीडिया को भी जाने की इजाजत नहीं होगी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack