Business

header ads

परकोटा क्षेत्र के अलावा भट्टा बस्ती स्थित नूरानी मस्जिद के 1 किमी दायरे में कर्फ्यू लागू


जयपुर। परकोटा क्षेत्र के अलावा नूरानी मस्जिद थाना भट्टा बस्ती के आस-पास के 1 किलोमीटर क्षेत्र में, अमृतपुरी काॅलोनी, घाटगेट पुलिस थाना आदर्श नगर क्षेत्र में एवं मर्दान खां की गली एमडी रोड पुलिस थाना लालकोटी क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है और लाॅकडाउन की सख्ती से पालना की जा रही है।

गौरतलब है कि सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया। प्रशासन से समन्वय कर कर्फ्यू से प्रभावित सम्पूर्ण क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। पेट्रोलिंग बाईकस् द्वारा लोगों को घरों में रहने की अपील के साथ-साथ लाॅकडाउन की पूर्णतया पालन करने हेतु जागरूक किया जा रहा है। परकोटा क्षेत्र में निर्भया स्क्वाॅड द्वारा फ्लैग मार्च किया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों की काॅन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस कर वायरस की चैन तोड़ने की कवायद की जा रही है। कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में डोेर-टू-डोर मेडिकल सर्वें व स्क्रीनिंग टीमों के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाकर निरंतर कार्य किया जा रहा है।

ड्रोन कैमरों से निगरानी:-
परकोटा क्षेत्र के प्रत्येक थाने में 02-02 ड्रोन थानाधिकारियों को उपलब्ध करवाये गये है। जो निरंतर निगरानी रख रहे है। ड्रोन कैमरों के माध्यम से गली, मौहल्लों, सोशल डिस्टेंसिंग व लोगों की आवाजाही एवं लाॅक डाउन की पूर्णतय पालना के लिए निगरानी की जा रही है। कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र के अलावा पुलिस थाना भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, लालकोठी व आदर्श नगर में ड्रोन थानाधिकारियों को भी उपलब्ध करवाये हैं। उक्त ड्रोन कैमरों का लाइव माॅनिटिरिंग अभय कमाण्ड सेन्टर में स्थापित कोराना वार रूम द्वारा की जा रही है।

सोशल मीडिया:-
जयपुर शहर में सोशल मीडिया के माध्यम कोरोना संक्रमण की विकट परिस्थिति में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ जयपुर पुलिस की सोशल मीडिया सैल व साईबर ब्रांच कार्यवाही करेगी। कोरोना के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के संबंध में अब तक 17 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack