Business

header ads

कोरोना पर 4 बड़े पुलिस अफसर मुख्यमंत्री को मिनट-टू-मिनट दे रहे अपडेट


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस को हराने का कमिटमेंट प्रदेश की जनता के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किया हुआ है इसमें सरकार के चिकित्सा महकमे के सभी आला अधिकारियों से लेकर नर्स डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात अपना रॉल प्ले कर रहे हैं तो लॉकडाउन धारा 144 कर्फ्यू क्षेत्रों के साथ सामान्य और साइबर अपराधों के अलावा जरूरतमंदों तक सरकार द्वारा घोषित की गई सहूलियत पहुंच रही है या नहीं के अलावा लॉ एण्ड ऑर्डर कम्पलीट दुरूस्त चल रही है के लिए पुलिस महकमे के चार बड़े आईपीएस अपने अपने क्षेत्र क्षेत्राधिकार की मुकम्मल व्यवस्था से मिनट टू मिनट मुख्यमंत्री को अपडेट कर रहे हैं।

बता दें कि महानिदेशक पुलिस भूपेन्द्र सिंह प्रदेश के हर जिले की मॉनिटरिंग कर पल पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। डीजीपी ने कर्फ्यू ग्रस्त इलाके रामगंज और भीलवाड़ा का खुद जाकर दौरा किया। पुलिस को यह भी निर्देश दिए कि इस विकट परिस्थिति में धैर्य और सजगता से काम ले। डीजीपी ने कहा है कि पुलिसकर्मी खुद का ध्यान रखते हुए आमजन को कोरोना के लिए प्रयास करे।

गौरतलब है कि डीजी एमएल लाठर (लॉ एंड ऑर्डर) प्रदेश में लागू धारा 144, लॉकडाउन और कर्फ्यू में कानून व्यवस्था बनाए रखने, पुलिसकर्मियों की तैनाती और आवश्यक सेवाओं को सुचारू रखने की मॉनिटरिंग कर रहे है। लाठर ने तीन घंटे रामगंज इलाके में कर्फ्यू के हालात देखे इसके अलावा किसानों के हितों के लिए रबी की फसल काटाने वाली मशीनों को नहीं रोकने के आदेश जारी किए।

तो वहीं प्रदेश पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक अपराध बीएल सोनी हर बड़े अपराध और अपराधी पर निगाह रखे हुए है इस दौरान हर जिले में रिपोर्ट दर्ज होने, गिरफ्तारी होने और कोविड-19 के तहत होने वाली हर कार्रवाई पर इनकी मॉनिटरिंग है। पुलिस ने केसों के तहत 238 और अन्य में 2035 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई कर 7664710 रूपए जुर्माना वसूला है।

प्रदेश पुलिस में इंटेलिजेंस एडीजी उमेश मिश्रा हर रोज पुलिस मुख्यालय पहुंचकर कोरोना के सबंधित हर तथ्य पर जानकारी ले रहे हैं। प्रदेशभर में लगी हुई इंटेलिजेंस टीमों को हर स्थिति पर निगाह रखने के लिए कहा है। प्रदेश में तब्लीगी जमात से आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और उनको चिन्हित किया जा रहा है उक्त चारों आईपीएस का एक ही मॉटो है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लॉकडाउन को सफल बनाने की नीति और कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों को शीघ्र अतिशीघ्र उपचार के लिए अस्पताल में भिजवाया जा सके। 

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack