Business

header ads

कोरोना आपदा: 'पीएम केयर्स फंड' में सतीश पूनिया की मां ने किया दान


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। कोविड-19’ की महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है और इसके साथ ही विश्‍वभर में करोड़ों लोगों की स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा के लिए गंभीर चुनौतियां उत्‍पन्‍न कर दी हैं।

भारत में भी कोरोना वायरस खतरनाक ढंग से फैलता जा रहा है। इस आपातकाल के मद्देनजर सरकार को आवश्‍यक सहयोग देने के लिये पीएम केयर्स फंड में बढ़चढ़कर ऑनलाइन उदारतापूर्वक दान करने वालों की कमी नहीं है।

तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का कहना है कि किसी भी मुसीबत को कम करने के लिए सार्वजनिक भागीदारी सबसे प्रभावकारी तरीका है और यह इसका एक और अनूठा उदाहरण है कि राहत कोष में छोटी से छोटी धनराशियां दान के रूप में मिलना एक सबसे बड़ी जीत है।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से भारत को आपदाओं से निपटने के लिए बेहतर प्रबंधन तथा इस महामारी से सुरक्षा एवं शोध के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गये आह्वान पर पीएम केयर्स फंड में राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की मां परमेश्वरी देवी ने अपनी ओर पेटीएम के माध्यम से 100 रुपये दान में दिये हैं और उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि इस संकट की घड़ी में आप भी 'पीएम केयर्स फंड' में बढ़चढ़कर दान कीजिये।

तो वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजनीतिक पार्टी ही नहीं बल्कि अब हम धीरे-धीरे एक मजबूत सामाजिक शक्ल में तब्दील होते जा रहे हैं और जनता की अपेक्षाओं को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी की हेल्प लाइन पर 5,822 कॉल प्राप्त किये और लगभग सभी कॉल का जवाब देते हुए अनेक लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया गया। वैश्विक महामारी में काम में जुटी समस्त संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को पूनिया ने धन्यवाद दिया और कहा आप सभी पूरी निष्ठा से काम में जुटे हैं।

पूनिया ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा दिये गये निर्देशों की पालना करते हुए 'कोई भूखा ना सोये' के तहत भाजपा के लगभग 43 हजार कार्यकर्ताओं ने करीब 1 लाख 75 हज़ार लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किये हैं और आगे भी यह क्रम ऐसे ही चलता रहेगा। भाजपा द्वारा किसी को भी कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी सभी की हरसंभव मदद की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack