Business

header ads

जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा की अनूठी पहल: लॉकडान के दौरान कैदियों के लिये फोन नम्बर किया जारी


जालौन। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव हेतु संपूर्ण राष्ट्र स्तर पर चल रहे लॉकडाउन के चलते जिला कारागार उरई में बंदियों से परिजनों की मुलाकात संभव नहीं हो पा रही है। बंदी मुलाकात नहीं होने के कारण अवसादग्रस्त ना हो, इसके लिये कारागार में गठित की गई टास्क फ़ोर्स द्वारा कई कदम उठाये गये हैं जिसके अंतर्गत बंदियों के परिजन मुलाकात ना कर पाने की स्थिति में उरई कारागार के टेलीफ़ोन नम्बर जारी किया है।

बता दें कि टेलीफ़ोन नम्बर 05162- 255877 पर प्रातः 11 बजे से दोपहर 2बजे तक बंदी से वार्ता कर सकते हैं उक्त समय के अंतर्गत कोई भी परिजन इनकमिंग की सुविधा का लाभ लेकर संबंधित बंदी से अधिकतम 05 मिनट वार्ता कर कुशलक्षेम ले सकता हैं इसके अलावा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी उरई कारागार अनकॉलिग के समय कारागार पर उपस्थित होकर बन्दियों को चिन्हित कर उनकी मानसिक स्थिति का आंकलन कर यथा संभव उपलब्ध करा रहे हैं ताकि मुलाकात न होने के कारण बन्दी किसी प्रकार तनावग्रस्त ना हो।

कारागार में बंद कैदी तनावग्रस्त ना हो इसके लिए जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने स्थापित पुस्तकालय में उपलब्ध धार्मिक व प्रेरक पुस्तकों को पढ़ने हेतु नई पुस्तकों का संकलन किया है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack