Business

header ads

"कर्फ्यू व लॉकडाउन तभी कामयाब होता है, जब जनता इसमें भागीदारी निभाती है"-पायलट

जयपुर। राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जयपुर बहुत बड़ा शहर है यहां पर इतनी कम जगह में बहुत बड़ी तादाद में लोग रहते हैं इसलिये वहां सोशल डिस्टेंसिंग करना मुश्किल हो रहा था लेकिन अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। अभी पूरा लॉकडाउन है फिलहाल कोई मूवमेंट नहीं है कोई भी अंदर-बाहर आ-जा नहीं पा रहा है।

पायलट ने कहा कि सैंपलिंग ज्यादा कर रहे हैं जिसकी वजह से असली स्थिति पता पड़ रही है और अनेक राज्यों में सैंपलिंग कम हो रही है। सैंपलिंग ज्यादा होगी तो वास्तिविकता सामने आएगी। तो वहीं उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा, कोरोना संक्रमण से ग्रस्ति अधिकांश लोग स्वस्थ्य होकर बाहर निकलते हैं इसमें शर्माने की जरूरत नहीं है स्वैच्छा से लोग जांच करवायें।

पायलट ने कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने पर चिंता व्य​क्त की है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वो चिंता का विषय है। ऐसे में इस लॉकडाउन का और भी कठोरता के साथ पालन करना होगा। पायलट ने कहा कि कोई भी कर्फ्यू हो या फिर कोई भी लॉकडाउन तभी कामयाब होता है जब इसमें जनता पूरी पूरी भागीदारी निभाती है जनता के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack