Business

header ads

उत्तर प्रदेश वक्फ बोर्ड की अपील: "शब-ए-बारात" पर घर पर ही करें इबादत


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि सोमवार को 16 नये मामले सामने आने के बाद करोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 324 तक पहुंची चुकी है। कोरोना संक्रमण लोगों को आगे ना जकड़े इसके लिए सरकार के साथ साथ अब यूपी के शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर 9 अप्रैल को शब-ए-बारात में आम लोगों को कब्रिस्तानों, दरगाहों और मजारों पर जाने से मना किया है और घरों पर ही इबादत करने की बात कही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसएम शोएब ने बताया कि बोर्ड ने प्रदेश में सभी सुन्नी वक्फ स्थलों के मुतवल्लियों और प्रबंध समितियों को निर्देश दिया है कि कोरोना संक्रमण की वजह से घोषित बंद के मद्देनजर शब-ए-बारात के मौके पर आम जनता को लॉकडाउन के समय कब्रिस्तानों, दरगाहों और मजारों पर जाने से रोका जाये।

उल्लेखनीय है कि शब-ए-बारात इस्लाम के मानने वाले लोगों के लिए मगफिरत (क्षमा) की रात होती है जिसका अपना खास महत्व होता है और इस मौके पर मुसलमान अपने पूर्वजों की कब्रों पर जाकर फातिहा पढ़ते और उनकी मगफिरत के लिए दुआ करते हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack