Business

header ads

संसद भवन में कोरोना कंट्रोल रूम का गठन, विधानमंडलों ने भी कंट्रोल रूम किये स्थापित

नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की पहल पर कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम में लगे अपने सांसदों की मदद और उनके बीच समन्वय बनाने के लिए लोकसभा सचिवालय ने शनिवार को संसद भवन में एक कंट्रोल रूम का गठन किया है।
बता दें कि इस कंट्रोल रूम का मकसद कोरोना का मुकाबला करने व जरूरी मदद पहुंचाने के लिए सांसदों, विधायकों और आम जनता के बीच संपर्क स्थापित करने में मदद करना है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों स्पीकर ने राज्यों के पीठासीन अधिकारियों के साथ हुई अपनी मीटिंग में कंट्रोल रूम बनाए जाने की जरूरत पर जोर दिया था। इसमें उन्होंने सभी राज्यों से अपील की थी कि वे अपने यहां असेंबलियों और विधान परिषदों में ऐसे कंट्रोल रूम बनाएं जो कोरोना के खिलाफ मुहिम में लगे सांसदों और विधायकों को अपनी फर्ज और जिम्मेदारी निभाने में मददगार साबित हो सकें।

गौरतलब है कि संसद व राज्यों के बीच बने ऐसे कंट्रोल रूम में सूचना और जानकारी का रियल टाइम आदान-प्रदान भी होगा, जिससे जरूरत के अनुसार लोगों को मदद पहुंचाई जा सके। स्पीकर की अपील के बाद राजस्थान, हरियाणा, ओडिशा, दिल्ली व मध्यप्रदेश जैसे राज्यों के विधानमंडलों ने अपने यहां न सिर्फ ऐसे कंट्रोल रूम स्थापित कर लिये बल्कि उन्होंने काम करना भी शुरू कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack