Business

header ads

भरतपुर पुलिस-प्रशासन का संवेदनशील चेहरा, बुजुर्ग को दिया सहारा

भरतपुर। कुछ दिन पूर्व 80 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति रमेश चंद्र शर्मा लुधियाना पंजाब से अपने दामाद और पुत्री से मिलने भरतपुर आए थे लेकिन संपूर्ण भारत में कोरोना के कारण लॉक डाउन की स्थिति में वापस नहीं जा सके।

बता दें कि भरतपुर में अपने दामाद और बेटी की प्रताड़ना से आहत होने की सूचना उद्योग नगर थाना पुलिस को मिली तो उद्योग नगर पुलिस ने राजस्थान पुलिस की 'वृद्धजन संबल योजना' के तहत बुजुर्ग के लिए परामर्श और पुनर्वास व्यवस्था प्रारंभ की।

उद्योग नगर थानाधिकारी के सूक्ष्म पर्यवेक्षण में बीट ऑफिसर ने 'सजग पड़ोसी योजना' के तहत बुजुर्ग व्यक्ति के निवास स्थान के पड़ोसी व्यक्ति को निगरानी के लिए पाबंद किया। इसी दौरान बुजुर्ग ने 'वृद्धजन संबल योजना' एवं 'सजग पड़ोसी योजना' के नोडल ऑफिसर कांस्टेबल जितेंद्र सिंह एवं बीट ऑफिस कांस्टेबल सुनीता कुमारी को लुधियाना स्थित अपने घर जाने की इच्छा जाहिर की।

इस पर वृत्ताधिकारी के निर्देशानुसार उद्योग नगर थानाधिकारी ने उनके पुत्र से वार्ता कर ऑनलाइन पास बनवाने में मदद की लेकिन ना तो बेटा पंजाब से अपने बुजुर्ग पिता को लेने के लिए आया और ना ही दामाद व पुत्री बुजुर्ग व्यक्ति को अपने घर पर रखना चाहते हैं। 

ऐसे में बुजुर्ग को प्रताड़ित कर घर से निकलने को बाध्य करने वाले दामाद प्रदीप शर्मा को तुरंत अरेस्ट करते हुए पाबंद करवाया गया और बुजुर्ग के रहने के लिए एडीएम  सिटी राजेश गोयल के निर्देशानुसार प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था करवाई गई।

पुलिस अधीक्षक भरतपुर हैदरअली जैदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय मूलसिंह राणा एवं वृत्ताधिकारी शहर हवासिंह ने उद्योग नगर थाना पुलिस को तत्परता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान किए।

उद्योग नगर थाना पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र में स्थित 41 बीट क्षेत्रों के लिए बीट स्तरीय व्हाट्सएप ग्रुप में समुदाय संपर्क समूह पुलिस मित्र, शांति समिति के सदस्य व पुलिस के सहयोगी लोगों को जोड़कर राजस्थान पुलिस की विभिन्न योजनाओं के बारे में आमजन को जागरूक करते हुए कोरोना से लड़ने की अपील की है।

तो वहीं उद्योग नगर थाना पुलिस द्वारा बुजुर्ग के प्रति दिखाई गई संवेदनशीलता से बुजुर्ग की आंखें नम हो गई और बुजुर्ग ने उद्योग नगर थाने पर ही पुलिसकर्मियों के साथ रहने की इच्छा जताई लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन के सहयोग से आनंद वृद्ध आश्रम में रुकने के समुचित प्रबंध करवाए गए।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack