Business

header ads

हैंड कांस्टेबल की फेसबुक आईडी हैक, अर्जेन्ट काम बता आरोपी ने मांगे रुपये


मुकेश कुमार शर्मा...
ब्यावर। सिटी थाना ब्यावर में तैनात हैंड कांस्टेबल कन्हैयालाल की फेसबुक आईडी हैक होने की जानकारी मिली है। हैकर ने आईडी हैक करने के बाद परिचित लोगों से अर्जेन्ट काम के लिए मदद मांगा शुरू कर दिया। हालांकि थोड़ी ही देर बाद इस बात की जानकारी स्वयं कन्हैयालाल को मिल गई और उन्होंने परिचित लोगों से जरिए मोबाइल संपर्क आईडी हैक हो जाने की जानकारी देते हुए किसी भी प्रकार से राशि नहीं देने की अपील की है।

साथ ही उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया पर भी शेयर की ताकि लोग इस प्रकार की हरकत से सावधान रहे। गौरतलब है कि बुधवार सुबह किसी हैकर ने सिटी थाने में तैनात हैड कांस्टेबल कन्हैयालाल की फेसबुक आईडी को हैक कर लिया। आईडी हैक करने के बाद हैकर ने फेसबुक फ्रैंडस् से अर्जन्ट काम के लिए मदद मांगने लगा। मदद भी कोई छोटी-मोटी नहीं बल्कि तीस-चालीस हजार की। इतनी बड़ी रकम की मांग करने पर किसी दोस्त ने हैंड कांस्टेबल को फोन पर जानकारी चाही तो पाया कि किसी ने आईडी हैंक कर ली है।

इसके बाद उन्होंने अपने दोस्तों व परिचित लोगों को फोन कर इस बाबत सावचेत किया। इसी प्रकार वार्ड 19 स्थित डाबा गली निवासी निर्भय कुमार रांका की फेसबुक आईडी हैक होने की जानकारी भी मिली है। यहां पर हैकर रांका के रिश्तेदारों से बच्चों के गिरने तथा पड़ोसियों की मदद से राशि उधार मांग रहा था। रांका के परिचित यशपाल को जब फेसबुक के माध्यम से मदद की जानकारी मिली को उन्होंने रांका को फोन पर वास्तविकता की जानकारी चाही तो पता चला कि किसी ने फेसबुक आईडी हैक कर ली है। उसके बाद पीडि़त रांका ने अपनी आईडी को बंद करवाया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack