Business

header ads

जांच सुविधा बढ़ाने में किया जाएगा "कोविड केयर फंड" का उपयोग- सीएम योगी


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिये हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस संक्रमण से बचने के लिए सीएम योगी आमजन को सावधानी बरतने की लगातार अपील कर रहे हैं तो वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की लगातार आमजन से आग्रह कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ने से सीएम योगी चिंतित हैं लेकिन युद्धस्तर तक सरकार हरसंभव मदद कर रही है और अस्पतालों में जरूरी उपकरण बढ़ा दिये गये हैं तो वहीं उन्होंने कहा कि 'यूपी कोविड केयर फंड' का इस्तेमाल कोविड-19 संक्रमण की जांच सुविधाओं को बढ़ाने में किया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कोष का इस्तेमाल कोविड-19 लेवल वन, लेवल 2 और लेवल 3 के अस्पतालों की संख्या बढ़ाने में किया जाएगा तो वहीं कोरोना संक्रमण के खिलाफ जिन सहायक उपकरणों की जरूरत पड़ती है अर्थात एन 95 मास्क, 3 लेयर मास्क, थर्मल एनालाइजर, वेंटिलेटर इत्यादि के निर्माण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिये सरकार निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 10 मेडिकल काॅलेजों में पहले से ही मौजूद टेस्टिंग लैब्स के अपग्रेडेशन, अन्य 14 मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 टेस्टिंग फैसिलिटी उपलब्ध कराने के लिए लैब्स स्थापित करने तथा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में जांच के लिए कलेक्शन सेंटर स्थापित करने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack