Business

header ads

शिवराज मंत्रिमंडल गठन में मंत्रियों की संख्या पर फंसा पेंच, 102 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल गठन में मंत्रियों की संख्या को लेकर पेंच फंस गया है। कोरोना संक्रमण के चलते शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश पार्टी के अध्यक्ष वी​डी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत की मांग है कि छोटा मंत्रिमंडल बने, जिससे कामकाज सुचारु रूप से चल सके।

हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते हैं जब भी मंत्रिमंडल का विस्तार हो तो उनके लोगों को उसमें शामिल किया जाये। बता दें कि इस संदर्भ में सिंधिया ने गुरूवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी बात की थी।

सूत्रों के अनुसार, यदि ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात मानी जाती है ​तो पहली सूची में तुलसी सिलावट के साथ गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया और प्रभुराम चौधरी के नाम शामिल होंगे।

इसके अलावा अगर बात की जाये तो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता बिसाहूलाल सिंह, एंदल सिंह कंसाना और राज्यवर्धन दत्तीगांव के साथ ही हरदीप सिंह डंग के बारे में भाजपा को विचार करना पड़ सकता है।

भाजपा के प्रमुख नेताओं का कहना है कि यदि इसी लाइन पर आगे बढ़ाया तो मंत्रियों की पहली सूची में पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को भी शामिल करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह, प्रदेशाध्यक्ष वीडिी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने सभी पहलुओं पर चर्चा करते हुए केंद्रीय नेतृतव को इस बारे में अवगत करवा दिया है।

यह भी पढ़ें: 102 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव...
इसी बीच भोपाल के लिए खुशी और राहत भरी खबर आई है कि शनिवार को 102 लोगों की रिपोर्ट आई और सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए सभी को बधाई दी और आग्रह किया कि कोविड-19 से डरें नहीं, बल्कि जागरूकता के साथ इससे लड़ें और दिशा-निर्देशों का पालन करें और इस महामारी को परास्त करने में योगदान दें।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack