Business

header ads

मंत्री खाचरियावास ने कहा-"भाजपा नेता पूनिया-राठौड़ ने बोला है झूठ"


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कोरोना वायरस के ट्रीटमेंट और मैनेजमेंट के लिए हेल्थ सिस्टम स्ट्रेथनिंग को लेकर राजस्थान को कुल 1888.13 करोड रुपए आवंटित करने का जो बयान दिया है वह पूरी तरह से भ्रमित करने वाला है।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि एनएचएम के तहत 1888.13 करोड़ रुपए देने की बात केंद्र सरकार ने कही है लेकिन सिर्फ 201 करोड़ रुपए दिए गए हैं और इस राशि में भी 40% राशि राजस्थान सरकार को खर्च करनी पड़ेगी। एनएचएम के नियमों के अनुसार केंद्र सरकार जो कुल राशि देती है उसमें 60% केंद्र देता है और 40% राज्य सरकार को खर्च करनी पड़ती है। कोविड-19 को लेकर केंद्र सरकार ने अलग से कोई राशि ऐसी जारी नहीं की है जो सिर्फ केंद्र सरकार के हिस्से आती हो और पूरी राशि केंद्र की ओर से दी जा कर राज्य का हिस्सा मिलाये बगैर महामारी से लड़ने के लिए खर्च की जा सके।

उन्होंने ने कहा कि नरेगा में पैसा देना, जनधन खाते, किसानों के खाते में और उज्ज्वला योजना में पैसा देना पुरानी केंद्र की योजनाओं का हिस्सा है। नरेगा में जो मजदूर काम करता है उसे उसकी मेहनत का पैसा हमेशा ही मिलता है। कहा कि राजनीतिक बयानबाजी छोड़कर भाजपा नेताओं को अपने 25 सांसदों के दम पर प्रधानमंत्री से बात करके राजस्थान को और देश के सभी राज्यों को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बड़ा विशेष पैकेज जारी कराना चाहिए, जिससे कोरोना महामारी से लड़ने में और उसे खत्म करने में राज्य सरकारों को मदद मिल सके।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack