Business

header ads

सीमा सुरक्षा बल के जवान ग्रामीणों को कर रहे जागरूक...


रमेश शर्मा...
जैसलमेर। भारत पाक सीमा रखवाले सीमा सुरक्षा बल के जवान ना केवल खुद की और खुद के साथियों की चिंता कर रहे हैं बल्कि अपने आसपास रहने वाले ग्रामीणों को भी कोरोना को लेकर जागरूक करने का काम है। सीमा सुरक्षा बल बॉर्डर के आस पास के ग्रामीणों में कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान चला रहे हैं। कोरोना के प्रति ग्रामीणों सावधानी के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

सोशल डिस्टेंस पर जोर देने का संदेश:
यही कारण है बीएसएफ चौकी के आस-पास के गांव में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं एक दूसरे से बात करते वक्त दूरी बनाए रख रहे हैं तो दुकानें बंद है अनावश्यक रूप से घरों से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल के जवान और अधिकारी ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक और सोशल डिस्टेंस पर जोर देने का संदेश दे रही है। बीएसएफ ग्रामीणों को मास्क देकर कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया और लोगों से अपील की अनावश्यक घर से बाहर न निकले, क्योंकि हम अपने और अन्य लोगों से जितनी दूरी बनाए रखेंगे उतना हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।

ग्रामीणों ने बीएसएफ को दिया धन्यवाद:
अगर अवश्यकता पड़ती है तो परिवार का कोई एक व्यक्ति घर से बाहर निकले और काम पूरा होने के बाद वापस अपने घरों में चले जाएं। कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीणों को सफाई रखने, हाथ धोकर भोजन करने व खांसी-जुकाम, बुखार आदि समस्या होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराने के प्रति सजग किया। घर के आस-पास साफ-सफाई रखने के लिए बताया गया। जिससे ग्रामीणों ने बीएसएफ को धन्यवाद दिया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack