Business

header ads

दिल्ली में अभी लॉकडाउन में कोई छूट नहीं, दोबारा होगी समीक्षा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में शनिवार को सामने आए कोरोना वायरस के 186 मामलों को देखकर लग रहा है कि दिल्ली में कोरोना तेजी से फैलना शुरू हो गया है। यहां तेजी से कंटेनमेंट जोन भी बढ़ रहे हैं। हालांकि, स्थिति अभी नियंत्रण में है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि जिन जगहों पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन किया है वहां पर इसके मामलों में काफी हद तक सुधार देखने को मिल रहा है। इसे नियंत्रण करने में लॉकडाउन का भी अहम योगदान है। दिल्ली कोरोना की सबसे मुश्किल लड़ाई लड़ रही है। विदेशों से आने वाले लोगों ने यहां कोरोना फैलाया है। इसमें मरकज का भी बड़ा योगदान रहा है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि जो हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन हैं उनमें ढील फिलहाल नहीं दी जानी चाहिए। दिल्ली में 11 जिले हैं और 11 के 11 जिले हॉटस्पॉट घोषित किए हैं। केंद्र सरकार के मुताबिक कंटेनमेंट जोन में ढील नहीं दी जा सकती है इसलिए अब दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए 20 अप्रैल से लॉकडाउन के नियमों में कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी। एक सप्ताह बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। यदि तब तक हालात सुधरते हैं तो ढिलाई देने पर विचार किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack