Business

header ads

गृहमंत्री शाह ने CM योगी को दिया धन्यवाद, बोले-"सभी राज्य अपनाएं यूपी मॉडल"


लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ जनता के हित में हर दिन कड़े से कड़े फैसले ले रहे हैं। कोराना के कहर को देखते हुए सीएम योगी ने 15 जिलों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। इन जिलों को पूरी तरह से सील कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों को घर पर उनके जरूरत का समान पुलिस मुहैया करा रही है।

इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना की है। अमित शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बेहतरीन रणनीति अपनाई है, उनकी इस रणनीति को अन्य राज्यों को भी लागू करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में हॉटस्पॉट के रूप में चिहनित क्षेत्रों के लिए बनाई गई कार्ययोजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए यह रणनीति अपनाई गई कि जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस मिलता है उस पूरे क्षेत्र को बैरिकेड कर और अंदर आने-जाने के रास्ते बंद कर हर व्यक्ति को घर में रहने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट क्षेत्र में केवल स्वास्थ्य, सैनिटेशन (सफाई) तथा ढोर स्टेप सप्लाई के माध्यम से घर घर जाकर दवा, सब्जी-फल, दूध व राशन की आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है ताकि पूरा क्षेत्र सही मायने में लॉकडाउन में रहे। इसके साथ-साथ प्रत्येक हॉटस्पॉट के लिए एक मजिस्ट्रेट तथा एक पुलिस अधिकारी नामित किए जाने के साथ-साथ पानी में दवा डाल कर फायर ब्रिगेड आदि के वाहनों से पूरे क्षेत्र में सैनिटाइज़ेशन की विशेष व्यवस्था की जा रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने जिस तत्परता से हॉटस्पॉट इलाकों को घेर कर वहां अभियान के रूप में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई है वह अन्य लोगों के लिए उदाहरण है। यही वजह है कि राज्य सरकार कोरोना के संक्रमण को एक सीमित क्षेत्र में सीमित रख सकी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack