Business

header ads

अमीरों को जहाज से ला सकते हैं तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं- पूर्व CM अखिलेश यादव

देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि लोगों को इस संक्रमण से बचाया जा सके। लेकिन एकाएक मंगलवार को मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी तादाद में भीड़ एकत्रित हो गई और भीड़ को हटाने के लिये पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा था।

मुंबई के बांद्रा में लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों के सड़कों पर आकर घर लौटने की मांग पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रवासी मजदूरों की सुध ली है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है। इस संदर्भ में उन्होंने सरकार से तत्काल नोडल अधिकारी नियुक्त करने और केंद्र के साथ मिलकर महाराष्ट्र व अन्य राज्यों के फंसे प्रदेश के लोगों को निकालने के बारे में बात कही है।
तो वहीं उन्होंने ट्वीट के माध्यम से तंज कसते हुए कहा कि जब अमीरों को जहाज के जरिये विदेशों से ला सकते हैं तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं लाया जा सकता है।

बता दें पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने ट्वीट के माध्यम से अखिलेश को जवाब दिया और कहा, अनपढ़ों की तरह बात मत करिए अखिलेश जी, दूसरे राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है। उन अधिकारियों के नंबर जारी किए जा चुके हैं। रोज यूपी के मुख्य सचिव उन अधिकारियों से बात करते हैं।
सभी नोडल अधिकारी उन राज्यों में रहने वाले यूपी के लोगों के संपर्क में हैं व उनकी मदद कर रहे हैं। आप राजनीति छोड़िए और कोरोना से संघर्ष में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश के साथ सहभागी बनिए।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack