Business

header ads

डिप्टी CM पायलट ने कोरोना के चलते उपजे हालातों का जायजा व राहत कार्यों का लिया फीडबैक

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विगत् लोकसभा चुनाव के कांग्रेस प्रत्याशियों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये वार्ता कर संबंधित लोकसभा क्षेत्रों में कोरोना महामारी के चलते उपजें हालातों का जायजा तथा चलाये जा रहे राहत कार्यों का फीडबैक लिया।

लोकसभा प्रत्याशियों ने खाद्य सुरक्षा एवं अन्त्योदय योजनाओं के पात्र व्यक्तियों के अतिरिक्त अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए राशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाने, किसानों की फसलों का उचित मूल्य दिलवाने तथा पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने जैसे महत्वपूर्ण सुझाव प्रस्तुत किये। लोकसभा प्रत्याशियों ने पायलट द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत को सेनेटाइजर एवं मास्क वितरित करने हेतु 50 हजार रूपये की राशि स्वीकृत किये जाने पर तथा उसका सदुपयोग होने पर आभार व्यक्त किया।

पायलट ने अन्य राज्यों में रूके हुए प्रदेशवासी एवं श्रमिकों को वापस लाने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा एक वृहद कार्य योजना बनायी जाने पर जोर दिया। पायलट ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के तहत खेतों की मेढबंदी, शौचालय एवं खेतों में तलाई निर्माण जैसे कार्यों को अधिक प्रोत्साहन दिया जा रहा है जिससे सोशल डिस्टेसिंग की स्वत: ही पालना हो सके।

उन्होंने बताया कि 17 अप्रेल तक लॉकडाउन कारण जहाँ मात्र 62 हजार श्रमिक नियोजित हुए थे, वह बढक़र आज 10,49,160 तक पहुँच गये है। पायलट ने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में राहत कार्यों में जुट रहें। उन्होंने अपील की, लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित करवाने में प्रशासन का सहयोग करें। जरूरतमंद लोगों को भोजन एवं राशन उपलब्ध करवाने के साथ ही पशुधन के लिए चारे-पानी की भी व्यवस्था की जाये।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack