Business

header ads

CWC की बैठक में CM गहलोत बोले-"केंद्र सरकार कोरोना की जंग में राज्यों को आर्थिक मदद देने का करे कार्य"

देवेंद्र शर्मा...
नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौरान कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गुरूवार को आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की। बैठक में मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन से उपजे हालातों पर विशेष रूप से चर्चा हुई।

बैठक के दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ने किसानों, बेरोजगारों और गरीबों का मुद्दा उठाया और सभी परिवार के लिए 7500 रुपये देने की केंद्र सरकार से मांग की है। तो वहीं कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में केंद्र द्वारा सहयोग नहीं दिए जाने की बात उठाई।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना की जंग में केंद्र सरकार राज्यों को आर्थिक मदद के लिये आगे आये अगर ऐसा नहीं होगा तो कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में राज्य सरकारें कमजोर पड़ जाएंगी। उन्होंने कहा कि अगर राज्यों के लिए एक बड़ा वित्तीय पैकेज नहीं दिया जाएगा तो लॉकडाउन में सामान्य स्थिति कैसे आएगी।

राजस्थान सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लिए सबसे पहले हमने तेजी से परीक्षण पर जोर दिया लेकिन दुर्भाग्य से परीक्षण किट विफल रही है और रैपिड टेस्टिंग किट फेल हो गई।

गहलोत ने मांग की है कि टेस्टिंग उपकरणों की सेंट्रलाइज्ड खरीद हो ताकि अच्छी क्वालिटी और उचित मात्रा में हर राज्य को यह मिल सके, साथ ही टेस्टिंग किट, वेंटिलेटर आदि खरीद की तत्काल आवश्यकता है ताकि उपलब्धता, गुणवत्ता और मात्रा सुनिश्चित हो सके। केंद्र सरकार द्वारा इस दिशा में जल्द कदम उठाया जाना चाहिए जो कि जनता के लिये बेहद जरूरी है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack