Business

header ads

फिल्म कॉलोनी-वीकेआई में SOG की कार्रवाई: मास्क-सैनेटाइजर की कालाबाजारी पकड़ी


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते राजस्थान प्रदेश में फेस मास्क व सैनेटाइजर की कालाबाजारी करने के संबंध में सूचनाये प्राप्त मिल रही थी। मुखबिर की सूचना को पुख्ता करते हुए गुरूवार को फिल्म कॉलोनी जयपुर में कार्रवाई की गई और फेस मास्क व सैनेटाइजर की सरकार द्वारा निश्चित किये गये कीमत से ज्यादा में बेचना पाया गया और इस कालाबाजारी को टीम द्वारा उजागर किया गया।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर एसओजी टीम ने एक कम्पनी फिल्म कॉलोनी एवं विश्वकर्मा स्थित गोदाम पर दबिश देकर कम्पनी का रिकॉर्ड चैक किया गया तो उक्त कम्पनी में कुल विभिन्न प्रकार से 77 हजार फेस मास्क ऑन रिकॉर्ड होने चाहिए थे जबकि चैकिंग के वक्त 59 हजार ही मिले, इसी प्रकार विभिन्न प्रकार के सैनेटाइजर 21007 ऑन रिकॉर्ड होने चाहिए थे जबकि चैकिंग के वक्त 11,900 ही मिले और वह भी अलग अलग टाईप के मिले।

इस प्रकार कुल 18,103 फेस मास्क तथा 9076 सैनेटाइजर कम मिले और पूछताछ में पता चला कि उपरोक्त दोनों आईटम अधिक रेट में भी बेचे जा रहे थे। जिस पर कार्यवाही करते हुये फर्म मालिक को डिटेन किया और पूछताछ जारी है।

उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा फेस मास्क व सैनेटाइजर को आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत अधिसूचित किया गया है जिसमें फेस मास्क व सैनेटाइजर की कीमत निर्धारित की गई है। 02 लेयर रूपये, 03 लेयर मास्क की कीमत 10 रूपये तथा प्रति 200 एमएल सैनेटाइजर की कीमत 100 रूपये निर्धारित की गई है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack