Business

header ads

Special: राजस्थान पुलिस के जवान अनोखे सिंह अपने अनोखे अंदाज में कर रहे "जनसेवा"


देवेंद्र शर्मा...
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन घोषित है ताकि कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सके। केंद्र से लेकर राज्यों की सरकारें गरीब तबके को हर संभव मदद मुहैया करवा रही है और भामाशाह द्वारा राहत कोष में दान भी दिया जा रहा है। इसी बीच राजस्थान पुलिस में तैनात एक जवान ने मानवता की मिसाल पेश की है।

बता दें कि राजस्थान के भरतपुर जिले में स्थित उद्योग नगर थाना में तैनात अनोखे सिंह अपने अगल ही अंदाज में गरीब तबके की मदद करने में लगे हुए हैं और उनके इस कार्य की क्षेत्रवासियों के साथ साथ स्टाफ भी काफी सराहना कर रहा है। अनोखे सिंह ने निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों को राशन व फूड पैकेट वितरण के अलावा उच्च क्वालिटी के मास्क तैयार करके निशुल्क रूप से वितरित किए है।

सबसे खास बात यह है कि अनोखे सिंह लगभग 12 से 18 घंटे तक ड्यूटी करने के बाद भी समय निकाल कर अपने परिवार के साथ स्वयं मास्क तैयार कर रहे हैं। अनोखे सिंह द्वारा निस्वार्थ भाव से कार्य करते देख कई लोगों को मानवता की सेवा करने के लिए प्रेरणा मिल रही है। 
अनोखे सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी के समय मेरे अंतर्मन को महसूस हुआ कि जो लोग वास्तव में जरूरतमंद हैं जिनके घर नहीं है जो अपने छोटे-छोटे  बच्चों व परिवार के साथ पलायन को मजबूर हुए उनके लिए कुछ करना चाहिए और इनकी सेवा से बेहतर इंसान के लिए कुछ भी नहीं।

उन्होंने बताया पुलिस महानिदेशक, उपमहानिरीक्षक भरतपुर और पुलिस अधीक्षक भरतपुर द्वारा मानवता की सेवा की मार्मिक अपील करने के बाद मैंने मेरे इस कार्य को और ज्यादा गति प्रदान कर दी और मैं ऐसा करके मेरे परिवार के साथ बहुत खुश हूं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack