Business

header ads

जयपुर में कोविड-19 टेस्ट के चलते फिरते बूथ की हुई शुरूआत

योगेश शर्मा...
राजस्थान में जयपुर स्थित सांगानेरी गेट के महिला चिकित्सालय को वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमितों का ईलाज करने के लिए चिन्हित किया गया है। अस्पताल प्रशासन ने कोविड-19 की जांच बिना खतरे के करने के उद्देश्य से चलते फिरते बूथ सैंपल की आज शुरूआत की है।

वर्तमान परिस्तिथियों में मरीजों की सेवा करने के साथ साथ चिकित्सक व स्वस्थ्यकर्मियों को भी अत्यधिक सावधानी बरतना आवश्यक हो गया है। इन्हीं परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुये पर्पल ग्रुप की ओर से एक सैंपलिंग बूथ का निर्माण करवाया गया जिससे की स्वास्थ्यकर्मी को किसी भी मरीज़ का सैंपल लेते समय संक्रमण का खतरा लगभग शून्य के बराबर हो। चिकित्सालय को इस तरह की सैंपलिंग बूथ की बहुत आवश्यकता थी।

ऐसे में एनआरई निवासी नवीन अग्रवाल ने पहल की एवं डॉ. जितेन्द्र मक्कड़ व पर्पल ग्रुप के सीएमडी तनेजा से बातचीत करके एक बूथ निशुल्क इस चिकित्सालय को उपलब्ध करवायी। चिकित्सालय के रेडियोलोजी विभाग के प्रभारी प्रदीप जैन ने जिनके अथक प्रयास से बूथ को चिकित्सालय में स्थापित किया गया जिससे की मरीज़ों का सुरक्षित तरीक़े से सैम्पल लिया जा सके।

इस मौक़े पर चिकित्सालय की अधीक्षिका डॉ. आशा वर्मा, सीनियर प्रोफेसर डॉ. मोहन मीणा, डॉ. प्रेम लता मित्तल, प्रयोगशाला प्रभारी सहायक आचार्य डॉ. योगेश शर्मा एवं डॉ. महेश, डॉ. अलका मीणा व प्रभारी रेडियोलोजी प्रदीप जैन, नर्सिग स्टाफ से नरेन्द्र मीणा और रोहिताश उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack