Business

header ads

पुलिस ने 24 घंटे में किया मर्डर का खुलासा: मृतका की बड़ी बहन गिरफ्तार

अब्दुल्लाह खान...
राजस्थान के टोंक जिले में स्थित पीली तलाई में बच्ची के मर्डर मामले का पुलिस ने मात्र 24 घंटे में खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि टोंक पुलिस ने हत्या मामले की गहनता से जांच करते हुए मृतका की बड़ी बहन को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है।

मामले को लेकर टोंक पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने बताया कि सोमवार को सदर थाना इलाके में नाबालिग का शव मिला था जिसकी निर्मम तरीके से गला रेतकर हत्या की गई थी, मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टोंक विपिन शर्मा के नेतृत्व में वृत्ताधिकारी सौरभ तिवाड़ी व पु.नि. छोटेलाल को सौंपी गई और टीम ने 24 घंटे के अंदर वारदात का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि उक्त वारदात में आरोपी द्वारा किसी प्रकार के तकनीकी संसाधन का उपयोग नहीं किया गया, जिससे मामला और अधिक उलझा व पैचीदा प्रतीत हुआ और पुलिस के लिए उक्त जघन्य ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करना अत्यंत चुनौतीपूर्ण था। मौके पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टोंक, वृत्ताधिकारी टोंक व थानाधिकारी सदर टोंक मय टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए कि घटनास्थल का मोबाइल फोरेन्सिक यूनिट, एमओबी तथा डॉग स्क्वॉयड टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। 

उन्होंने बताया कि टीम की कड़ी मेहनत के बाद प्रकरण में महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए मृतका की बड़ी बहन को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ में मृतका की बड़ी बहन ने हत्या करना स्वीकार किया। अभियोक्त्री की डेढ वर्षीय पुत्री की डेढ़ माह पहले मृत्यु हो गई थी जिसके चलते वह काफी विचलित थी। मृतका अपनी बड़ी बहन को पूर्व में कई बार धमकी दे चुकी थी कि तू व तेरा पति मुझ पर ज्यादा नजर मत रखा करो व यहां से चले जाओ, मेरे रास्ते में मत आओ, नहीं तो तुम्हे सबक सिखा दूंगी। ऐसी धमकी व मृतका के व्यवहार से अभियोक्त्री उसे ही मन ही मन अपनी पुत्री की हत्यारिन समझती थी।

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि अभियोक्त्री अपनी छोटी बहन यानि मृतका के साथ चारा लेने गई थी उसी दौरान मृतका व अभियोक्त्री में झगड़ा हुआ और बातों ही बातों में मतका द्वारा अपनी बड़ी बहन की लड़की की उसकी गैर मौजूदगी में गला दबाकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली जिसे सुनते ही अभियोक्त्री ने गुस्से में आकर पास में पड़े फावडे व पत्थर तथा कांच की बोतल से मृतका के सिर व गले में वार किये तथा अपने पास रखे सब्जी काटने वाले चाकू से मृतका की गला रेतकर हत्या कर दी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack