Business

header ads

लॉकडाउन 3.0 का ऐलान: 17 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, इस बार लॉकडाउन में कुछ छूट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा गया है। यानि अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। जिसकी पुष्टि गृह मंत्रालय ने की है।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन 2.0 की मियाद 3 मई को खत्म होने वाली है हालांकि इससे पहले ही मोदी सरकार के जरिए देशव्यापी लॉकडाउन को 2 हफ्तों के लिए बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है। अब 4 मई से 17 मई तक ये लॉकडाउन 3.0 लागू रहेगा।

बता दें कि  मोदी सरकार ने इस बार लॉकडाउन में कुछ छूट दी है। इस छूट के मद्देनजर ग्रीन और ऑरेंज जोन में कई तरह की रियायतें दी गई है। इन रियायतों में ई-कॉमर्स को भी छूट का ऐलान किया गया है। ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स को मंजूरी दी गई है।

इन जोन में गैर-जरूरी सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी पर छूट दी गई है। इसके साथ ही ग्रीन जोन में 50 फीसदी सवारी लेकर बसें चलाने की अनुमति दी गई है तो वहीं ग्रीन जोन में बस डिपो में 50 फीसदी कर्मचारी काम कर सकेंगे।

तो वहीं लॉकडाउन 3.0 में कई गतिविधियों पर रोक जारी रहेगी। लॉकडाउन 3.0 के दौरान स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 17 मई तक बंद रखा जाएगा। इसके अलावा हवाई, रेल और मेट्रो की यात्राओं पर पाबंदी रहेगी तो वहीं मॉल्स, सिनेमा, पब्स, रेस्टोरेंट्स आदी को भी बंद रखने के आदेश है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack