Business

header ads

लॉकडाउन 4.0 : JDA पार्क को आमजन के लिए खोलने के निर्देश...

जयपुर। मुख्यमंत्री गहलोत के निर्देशों एवं राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान जारी एडवाईजरी की पालना करते हुए जेडीए उद्यानों को बुधवार से खोलने का निर्णय लिया गया है।

जेडीसी टी. रविकांत द्वारा जेडीए के मंथन सभागार में जेडीए उद्यानों में आमजन के प्रवेश के लिए खोलने के संबंध में बैठक लेकर आवश्यक तैयारी करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जेडीसी ने बताया कि सेन्ट्रल पार्क, जवाहर सर्किल, नेहरू बालोद्यान, रामनिवास बाग एवं वुडलैण्ड पार्क को खोला जायेगा।

उन्होंने बताया कि उद्यानों को दो पारियों में खोला जाएगा। उद्यानों को प्रातः 7 से 10 बजे तक एवं सायं 4 से 6.45 बजे तक खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि उद्यानों में सोशल डिस्टेंस, मास्क की पालना, गुटखा-तम्बाकू खाने-थूकने एवं धुम्रपान पर पूरी तरह प्रतिबन्ध रहेगा।

जेडीसी ने पार्क में आने वाले लोगों से अपील की कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हम सबको सर्तक रहने के साथ सावधानी रखनी होगी। पार्कों में लगे ओपन जिम व अन्य उपकरणों के उपयोग पर प्रतिबन्ध रहेगा। लोगों पर नजर रखने के के साथ गार्डस पालना नहीं करने वालों को सावचेत करेंगे तथा समय के बाद पार्क में किसी को रूकने नहीं दिया जायेगा। इसके साथ ही उद्यानों में धार्मिक स्थल, फाउण्टेन, टॉय ट्रेन एवं बोटिंग को बंद रखा जाएगा। 

बैठक में निदेशक अभियांत्रिकी वीएस सुण्डा, मुख्य प्रवर्तन अधिकारी रघुवीर सैनी, वरिष्ठ उद्यानविज्ञ महेश तिवारी, सहायक वन संरक्षक सुरेश अग्रवाल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack