Business

header ads

पाली जिले में 90 पॉजिटिव: बुधवार को मिले 22 नये कोरोना पॉजिटिव

महावीर प्रसाद...
पाली। जिले में एक बार फिर कोरोना के 22 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इन मरीजों में सबसे ज्यादा 13 मरीज देसूरी उपखंड के काना गांव के हैं। वहीं इसके अलावा आसपास के गांव से भी पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार काना गांव में जितने भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं उन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई से आना बताया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिव आए मरीजों में काणा गांव से 13, घाणेराव गांव में 4, पिपलिया में 2, जोबा गांव में एक, सुमेरपुर उपखंड के पावा व बसंत गांव में एक एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रशासन इन सभी गांवों को सील करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। जिला प्रशासन द्वारा गांवों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है एवं युद्ध स्तर पर सैंपलिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है।

जिले में काना, घाणेराव, पिपलिया, जोबा, पावा व बसंत गांव में पॉजिटिव केस मिलने पर जिला कलेक्टर अंशदीप ने उपखण्ड स्तरीय अधिकारीगण डिप्टी, BCMO, तहसीलदार, बीडीओ सेक्टर आफिसर और पीईईओ को कन्टेनमेंट जोन की समस्त व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल की पालना अभी से आरम्भ करते हुए सभी रास्तों को सील करना, बैरिकेटिंग लगवाने व ट्रेंच खुदवाने की कार्यवाही, पुलिस चेक पोस्ट, कांटेक्ट ट्रेसिंग, सोडियम हाइपोकलोराइट का छिड़काव, स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी जगहों पर कंट्रोल रूम के माध्यम से टीम को अभी सूचना दी जाकर मौके पर रवाना करने के निर्देश दिए। इस बीच मुंबई से 1432 यात्रियों को लेकर दो ट्रेन फालना स्टेशन पर पहुंच चुकी है। यात्रियों की जांच के बाद उन्हें रोडवेज की बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। मुंबई से आए 22 लोगों के पॉजिटिव आने के बाद दो ट्रेन से आए लोगों को होम क्वारंटाइन करना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी। 

इधर, पाली की तरह जालोर जिले में भी एक दिन में  कोरोना के 22 केस मिले हैं।  डीएम हिमांशु गुप्ता ने बताया कि प्रवासियों के आने से जिले में केस बढ़ते जा रहे हैं, सबसे ज्यादा जसवंतपुरा क्षेत्र में 8 नए केस, भीनमाल में 4, आहोर में 3, बागरा में 2, सांचौर में 3, रामसीन व सियाणा कस्बे में एक एक नए पॉजिटिव केस मिले है। बुधवार को एक ही दिन में 22 नए पॉजिटिव केस आए सामने, जिले भर में कुल 37 हुए कोरोना के पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack