Business

header ads

AKH के चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन: काली पट्टी बांधकर दे रहे सेवाएं

मुकेश शर्मा...
राजस्थान के अजमे​र जिले में स्थित ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के चिकित्सकों तथा एसडीएम के बीच उपजा विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके चलते अस्पताल के चिकित्सकों का 16वें दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है।

बुधवार को भी विरोध प्रदर्शन के दौरान सभी चिकित्सकों तथा कार्मिकों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर ही अपनी सेवाएं दी। उधर विवाद के बाद बुधवार को भी एसडीएम ने चिकित्सकों से वार्ता नहीं की। मालूम हो कि विगत दिनों कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी आंकड़ों व रिपोर्ट को लेकर चिकित्सकों व एसडीएम के बीच विवाद हो गया था। 

इस के बाद चिकित्सकों ने एसडीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था। पूर्व में प्रतिदिन दो घंटे के कार्य बहिष्कार की चेतावनी चिकित्सकों की और से दी गई थी लेकिन रोगियों के हित को ध्यान में रखते हुए चिकित्सकों ने केवल हाथ में काली पट्टी बांधकर ही अपना विरोध जताने का निर्णय लिया था।

इस संदर्भ में अस्पताल के मेडिकल ज्यूरिष्ट डॉ. शिवशंकर जाट ने बताया कि विगत दिनों प्रशासन तथा चिकित्सकों के विरोध उपजे विवाद के बाद से लेकर अब तक चिकित्सकों की और से विरोध प्रदर्शन जारी है। जनसेवा को सर्वोपरी मानते हुए केवल काली पट्टी बांधकर सेवाएं दी जा रही है। आगामी रणनीति प्रदेश नेतृत्व के निर्देशों के अनुसार तय की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack