Business

header ads

कांस्टेबल से अभद्रता के मामले में पाली ASP एपीओ

महावीर दाधीच...
पाली। शहर में लॉक डाउन में दुधिए को रोकने पर कांस्टेबल संदीप सोनी से अभद्र भाषा में बात करने के मामले में पाली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल को एपीओ कर दिया गया। जोधपुर रेंज आइजी ने मामले की जांच कर मंगलवार रात को पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को एपीओ करने के निर्देश जारी किए।

दिनभर चली जांच, रात में एपीओ:-
सुबह जांच दल के रूप में आइजी कार्यालय जोधपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैतान सिंह व पुलिस निरीक्षक हरजीराम पाली पहुंचे और जांच शुरू की। जांच दल ने पाली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल, कांस्टेबल संदीप, दूध वाले व प्रकरण से जुड़े सम्बंधित लोगों के बयान लिए थे। मामले की जांच रिपोर्ट आईजी को सौंपी गई। इधर, होमगार्ड के प्लाटून कमाण्डर अर्जुन सिंह से कांस्टेबल संदीप द्वारा दुव्र्यवहार करने की शिकायत जांच सीओ सिटी नारायणदान अब शुरू करेंगे। सीओ नारायणदान ने बताया कि वे फिलहाल कोरोना ड्यूटी में व्यस्त है, इस कारण जांच शुरू नहीं कर पाए।

ऑडियो वायरल से मामला आया था चर्चा में:-
सिपाही संदीप सोनी द्वारा होमगार्ड के प्लाटून कमाण्डर से दुव्र्यवहार की शिकायत मिली थी, बाद में एक दूध वाले को लॉकडाउन के दौरान जाते हुए रोका था। इस पर एसपी राहुल कोटोकी ने कांस्टेबल संदीप को लाइन हाजिर कर दिया था। इस बीच एएसपी ने कांस्टेबल संदीप को अपने घर बुलाया था। संदीप अपने साथ अनहोनी की आशंका को लेकर जेब में मोबाइल की रिकॉर्डिंग शुरू कर वहां गया।

जहां एएसपी मेघवाल व कांस्टेबल के बीच बात हुई, इसे कांस्टेबल ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ऑडियो में एएसपी मेघवाल ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। कांस्टेबल ने एक मैसेज भी वायरल किया, इसमें कांस्टेबल ने दूध वाले को एएसपी के घर दूध देने वाला बताते हुए खुद की १२ साल की नौकरी में ईमानदार बताया। मामला पुलिस मुख्यालय व CM हाउस तक पहुंचने के बाद DGP भूपेन्द्र सिंह यादव ने IG जोधपुर रेंज को इसकी जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद जांच दल पाली आया था।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack